झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई से मचा हड़कंप, सीएमएचओ ने कई क्लिनिक कराए बंद

झुंझूनू। चिड़ावा के सुल्ताना कस्बे में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब ब्लॉक चीफ मेडिकल ऑफिसर ने झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। जैसे ही कुछ क्लिनिकों पर कार्रवाई हुई, कई अन्य क्लिनिक संचालक झोलाछाप अपने क्लिनिकों पर ताला जड़ भाग गए। चिड़ावा बीसीएमओ डॉ संत कुमार ने पुलिस जाब्ते के साथ कार्रवाई शुरू की तो कुछ ही देर में सभी क्लिनिकों पर खबर फैल गई।

झोलाछाप दांतों के डॉक्टरों पर कार्रवाई की शुरुआत हुई। डॉ. संत कुमार ने बताया कि काफी लंबे समय से सुल्ताना इलाके में झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिक खोलने और मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ की शिकायत मिल रही थीं। इस पर कार्रवाई करते हुए आज क्लिनिकों पर छापा मार कर दो को बंद करवाया। वहीं चिड़ावा बीसीएमओ की कार्रवाई की भनक लगते ही इलाके में अन्य क्लिनिकों को बंद कर डॉक्टर भाग गए।

इलाके में चल रहे फर्जी झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिकों की शिकायत राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर की गई थी उसके बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आया और कार्रवाई की गई। कस्बे में इस तरह के झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिकों की संख्या बहुतायत में है। चिकित्सा विभाग को प्लान बनाकर झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाने की जरूरत है ताकि लोगों की जान के साथ खिलवाड कर रहे ऐसे डॉक्टरों पर कडी कार्रवाई की जा सके।