कैंसर की दवा के नाम पर 90 लाख की ठगी करने का आरोपित काबू

शहजादपुर। कैंसर की दवा के नाम 90 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित रूपेश को आर्थिक अपराध शाखा ने बुधवार को दबोच लिया। आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसका सात दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है। शहजादपुर ने सुखदेव सिंह निवासी गांव छोटी कोहड़ी की शिकायत पर रूपेश के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। हालांकि इस मामले में कुछ और लोगों के नाम भी सामने आए थे। रिमांड में अब पुलिस आरोपित से अन्य के बारे में पूछताछ करेगी।

गांव छोटी कोहड़ी के रहने वाले सुखदेव सिंह ने बताया था कि वह कालाअंब हिमाचल में एसी पा‌र्ट्स बनाने की फैक्ट्री चलाते हैं। दिल्ली निवासी रूपेश डागर भी उसका हिस्सेदार था। रूपेश ने उसे बताया था कि उनके दोस्त अयूब खान, जरनैल सिंह, सुनील व विनोद कुमार कैंसर की दवा बनाने का काम करते हैं। वह रूपेश की बातों में आ गया। रूपेश एक डाक्टर को लेकर पहुंचा, जिसने बताया कि खर्च 50 लाख रुपये होगा, जबकि इससे वह तीन करोड़ रुपये तक कमा सकता है।

आरोपितों की बातों में आकर सुखदेव सिंह ने 90 लाख रुपये आरोपितों को थमा दिया। इन आरोपितों ने उसे एमडीएम पैलेस शहजादपुर में गिफ्टनुमा डिब्बा दिया, जिसमें दोमुंहा सांप था। आरोपितों ने एक पुलिस कर्मचारी की धौंस दी और कहा कि यह कर्मचारी आइजी कार्यालय में है और यदि दिक्कत हो तो उससे बात करे। मामले की जांच डीएसपी ने की, लेकिन रूपेश इसमें शामिल नहीं हुआ। उल्लेखनीय है कि अंबाला में कैंसर की दवा के नाम पर ठगी के अब तक चार मामले सामने आ चुके हैं।

 

Advertisement