3 मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग की छापेमारी, भारी मात्रा में अवैध दवा का जखीरा बरामद

निचलौल,महराजगंज। नशे का कारोबार इस कदर बढ़ चुका है कि अब तो दवा विक्रेता भी नशीली दवाओं को खुलेआम बेच रहें है। बता दें कि महराजगंज जिले में लगातार नशीली दवा पकड़ी जा रही है। जनपद में बीते कुछ दिनों पहले नकली दवा का जखीरा बरामद होने का मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना था जिसके बाद हरकत में आए आलाधिकारियों ने लगातार फर्जी तरीके से चल रहे अवैध मेडिकल स्टोरों पर कार्यवाही शुरू कर दी। वहीं उपजिलाधिकारी निचलौल प्रमोद कुमार व गोरखपुर मंडल के ड्रग विभाग की टीम द्वारा स्थानीय नगर सिसवा में की गई छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध दवा का जखीरा बरामद किया गया

बताया जाता है कि जिस मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में दवा का जखीरा बरामद किया गया है वहां एक सरकारी डॉ केशरी नंन्दन बैठते हैं। जय सिंह डीआई गोरखपुर ने बताया कि पकड़े गए दवा की कीमत लगभग चार लाख रुपये है, पकड़े गए नमूने को जांच के लिए लखनऊ भेजा जा रहा है ।इस दौरान डीआई महराजगंज शिवकुमार नायक, डीआई गोरखपुर जय सिंह, डीआई देवरिया रुद्रेश कुमार त्रिपाठी मौजूद रहे।

इस कार्रवाई से पूरे नगर के दवा विक्रेताओं में पूरे दिन खलबली मचा रहा। इसी क्रम में स्थानीय नगर सिसवा में उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार व मंडल के ड्रग विभाग की टीम ने पुलिस चौकी रोड स्थित बिना लाइसेंस के चल रहे एक दवा की दुकान पर छापेमारी कर भारी मात्रा में दवा बरामद कर कोठीभार थाना ले गयी। उक्त मेडिकल स्टोर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिसवा से महज 150 -200 मिटर की दूरी पर स्थित है।