मेडिकल स्टोर पर ताबड़तोड़ छापेमारी, MTP किट बेचने का था आरोप

करनाल। मेडिकल स्टोरों में प्रबंधित और नशीली दवा बिक्री के मामले बढ़ते ही जा रहे है। लगातार हो रही छापेमारी के बाद भी प्रतबंधित दवा बेचने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि कुछ समय पहले ही करनाल में एक मेडिकल स्टोर में छापेमारी की गई थी। आरोप MTP किट बेचने का था। अब एक बार फिर से पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त कार्रवाई के तहत कर्ण विहार इलाके स्थित वंदना मेडिकल हॉल पर छापेमारी की गई। हलांकि इस मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के दौरान पुलिस को अवैध दवाई बरामद नहीं हुई। यह छापेमारी खासकर एमटीपी किट की बिक्री की शिकायत की गई थी। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है।

उधर मेडिकल स्टोर के मालिक ने कहा कि उन्हें फसाया जा रहा है। जिसके चलते बार-बार हमारी दुकान की चेकिंग करवाई जा रही है। पुलिस को जांच के दौरान कुछ नहीं मिला। वहीं, पुलिस की ओर से बताया गया कि अभी और जगह भी छापेमारी की जाएगी। पुलिस के पास कई झोलाछाप डॉक्टरों की शिकायत भी मिली है। छापेमारी का यह अभियान जारी रहेगा।

दरअसल पुलिस गर्भपात करवाने वाले एक डॉक्टर से जुड़े एक अन्य मामले की जांच कर रही थी। जिस महिला डॉक्टर को तरावड़ी गर्भपात मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसी महिला डॉक्टर ने इस मेडिकल स्टोर की जानकारी दी थी। ऐसे में पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी महिला डॉक्टर ने बताया था कि उसके पास ग्राहक यहां से भी भेजे जाते हैं। जिसके चलते पुलिस ने आज यहां छापेमारी की पर पुलिस को कुछ बरामद नहीं हुआ। इस मामले में अब तक पुलिस 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

जानकारी के अनुसार इस मेडिकल हॉल पर 1 महीना पहले भी छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान से कुछ संदिग्ध दवाइयां बरामद हुई थी। दवाइयों को सील करके 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन अब एक बार फिर से इसी मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई है। पुलिस को शक था कि यहां पर एमटीपी किट मिल सकती हैं। साथ ही यह शिकायत भी मिली थी कि यहां गर्भपात होता है।

Advertisement