सुरक्षा बलों ने चार संदिग्ध ड्रग्स तस्करों को किया ढेर, 52 लाख डालर की नशीली दवा जब्त

फिलीपींस में सुरक्षा बलों ने चार संदिग्ध चीनी ड्रग्स तस्करों को मार गिराया है। इनके पास से 52 लाख डालर (लगभग चार हजार करोड़ रुपये) की नशीली दवा (मेथामफेटामाइन्स) बरामद की गई है। फिलीपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जनरल ग्यूलेर्मो एलिजार ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ स्टिंग आपरेशन शुरू किया था।

मनीला, एपी। फिलीपींस में सुरक्षा बलों ने चार संदिग्ध चीनी ड्रग्स तस्करों को मार गिराया है। इनके पास से 52 लाख डालर (लगभग चार हजार करोड़ रुपये) की नशीली दवा (मेथामफेटामाइन्स) बरामद की गई है। फिलीपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख जनरल ग्यूलेर्मो एलिजार ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ स्टिंग आपरेशन शुरू किया था। इसी के तहत पामपंगा प्रांत में एंजिल्स शहर के पास के गांव में सुरक्षा बल नकली ग्राहक बनकर तस्करों के पास गए थे। इसी दौरान तस्करों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। उन्होंने कहा कि मारे गए चीनी तस्कर एक बहुत बड़े ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े हुए थे।

समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, पुर्तगाल और स्पेन के अधिकारियों ने समुद्र में सेलबोट (पालों वाला छोटा जहाज) से 5.2 टन कोकीन बरामद की है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले 15 साल में पुर्तगाल में पकड़ी गई यह कोकीन की सबसे अधिक मात्रा है। पुलिस ने बताया कि दुनिया में पहली बार किसी सेलबोट से इतनी भारी मात्रा में कोकीन बरामद की गई है।

 

Advertisement