जहरीली दवा बेचने वाली होम्योपैथिक चिकित्सक काबू

जहरीली दवा व नकली दवा बेचने का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। गौरतलब है कि ये कारोबार दिन दोगना रात चौगना होता जा रहा है। अब इसी कड़ी में जहरीली दवा बेंचने वाला होम्योपैथिक चिकित्सक को काबू किया गया है।

बक्सर। जहरीली दवा व नकली दवा बेचने का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। गौरतलब है कि ये कारोबार दिन दोगना रात चौगना होता जा रहा है। अब इसी कड़ी में जहरीली दवा बेंचने वाला होम्योपैथिक चिकित्सक को काबू किया गया है। बता दें कि राजपुर थाना पुलिस ने जहरीली होम्योपैथिक दवा बेंचने वाले कथित चिकित्सक राधेश्याम कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चिकित्सक से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया।

कथित होम्योपैथिक दवा के सेवन से चार लोगों की तबीयत खराब हो गई थी, जिससे उनकी आंखों की रौशनी कम हो गई थी। यह जानकारी देते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि 24 सितम्बर को राजपुर थाना क्षेत्र के हकारपुर गांव में लाल बहादुर राम, मुनीब राम, चंद्रभूषण राम और मनोज राम ने होम्योपैथिक दवा का सेवन किया था। दवा के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई। चारों की आंख से दिखना कम होने लगा। चारों का इलाज कैमूर के बाद वाराणसी में कराया गया, तब जहरीली शराब पीने की बात तेजी से फैली थी।

हालांकि, पुलिस ने तत्काल मामले की जांच कर होम्योपैथिक दवा के सेवन का पता लगाया था। पीड़ित लालबहादुर राम के बयान पर राजपुर थाना में चिकित्सक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। मामला तूल पकड़ता देख चिकित्सक फरार हो गया था। पुलिस लगातार चिकित्सक की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही थी। सोमवार कोआखिरकार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चिकित्सक को उसके घर बन्नी से गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय लोगों की मानें तो दो लोग ठीक हो चुके है। वहीं दो लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

Advertisement