दो मेडिकल स्टोर पर छापा, मिली एक्सपायरी डेट की दवा, दोनों दुकानें सील

नकली , एक्सपायरी, नशीली दवा बेचने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहें है। गौरतलब है कि ज्यादातर अब ये दवाएं मेडिकल स्टोर पर पाई जा रही है। लगातार छापेमारी करके मेडिकल स्टोरों को सील किया जा रहा है। उसके बावजूद में ऐसी लापरवाही के मामले सामने आ रहें है।

बिजनौर। नकली , एक्सपायरी, नशीली दवा बेचने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहें है। गौरतलब है कि ज्यादातर अब ये दवाएं मेडिकल स्टोर पर पाई जा रही है। लगातार छापेमारी करके मेडिकल स्टोरों को सील किया जा रहा है। उसके बावजूद में ऐसी लापरवाही के मामले सामने आ रहें है। बता दें कि उपजिलाधिकारी ने शिकायत पर किरतपुर में दो मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। दोनों मेडिकल स्टोर पर एक्सपायरी डेट की दवाई बेचते हुए पाया गया। एसडीएम के आदेश पर दोनों दुकानें सील कर दी गईं।

गुरुवार शाम एसडीएम परमानंद झा से शिकायत की गई कि सरकारी अस्पताल के सामने दो मेडिकल की दुकानों पर एक्सपायरी डेट की दवाइयां बिक रही हैं। एसडीएम ने दोनों दुकानों पर छापा मारा। उन्हें अंकुर मेडिकल स्टोर पर विमल कुमार नशे की हालत में मिला तथा जांच में उनकी दुकान पर एक्सपायरी डेट की दवाइयां पाई गईं।

एसडीएम के निर्देश पर विमल कुमार को हिरासत में लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया तथा दुकान को सील कर दिया। उसके बाद उन्होंने पास ही सिंह मेडिकल स्टोर की जांच की, तो वहां पर भी कुछ दवाइयां एक्सपायरी डेट की पाई गईं। दुकान स्वामी नरेंद्र सिंह को भी हिरासत में लेकर दुकान को सील कर दिया गया। एसडीएम ने बताया कि आगे की कार्रवाई के लिए जिला औषधि निरीक्षक बिजनौर को सूचित किया गया है। उनके आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।