जन औषधि केंद्र पर उपलब्ध जीवन रक्षक दवाओं मरीजों को इलाज में मिल रही सहूलियत

जनऔषधि केंद्र से मरीजों को काफी आराम मिल रहा है। एक तो कम दाम पर दवाइयां आसानी से मिल जाती है। जिससे उनको इलाज में काफी सहूलियत मिल रही है। जनपद में इस समय कुल एक दर्जन जनऔषधि केंद्र है, जिसमें नगर में तीन है।

मऊ। जनऔषधि केंद्र से मरीजों को काफी आराम मिल रहा है। एक तो कम दाम पर दवाइयां आसानी से मिल जाती है। जिससे उनको इलाज में काफी सहूलियत मिल रही है। जनपद में इस समय कुल एक दर्जन जनऔषधि केंद्र है, जिसमें नगर में तीन है। फिलहाल जिला अस्पताल परिसर में एक केंद्र है और उसके बाहर भी केंद्र है, जबकि जिला महिला अस्पताल में अभी जनऔषधि केंद्र बनकर तैयार है, जो एक सप्ताह के अंदर ही चालू कर दिया जाएगा। जिला अस्पताल केंद्र संचालक प्रदीप झा ने बताया कि इस समय अधिकतर केंद्रों पर छह सौ से अधिक दवाओं की रेंज मौजूद है।

सामान्य दवाओं के साथ अब जीवन रक्षक दवाएं भी आसानी से मिल जा रही है। बताया कि पहले लोग जनऔषधि की दवा लेने से हिचकते थे लेकिन अब तो सुबह से मरीजों की लंबी कतार लगी रहती है। बताया कि अस्पताल के अधिकतर मरीज जनऔषधि केंद्र से ही दवा लेते है। साथ ही जीवनरक्षक दवाओं के मिलने से भी गरीबों को राहत मिल रही है। जिसमें कैसर, डायबिटीज और डायलिसिस रोग की भी दवाएं आसानी से बेहद कम दाम पर उपलब्ध हैं। वही केंद्र पर आएं मरीज उमेश, मुन्ना, दयाशंकर, सावित्री देवी, विवेकानंद, दिलीप, सर्वानंद सहित अनेक मरीजों को कहना था कि बाजार की तुलना में काफी कम दाम पर सभी दवाएं आसानी से मिलती है।