रोहित मेडिकल स्टोर सील

आगरा : अबकारी और ड्रग विभाग ने टींचर-जिंजर की अवैध बिक्री पर रोहित मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है. आगरा के डीएम ने विभागों को टींचर की अवैध बिक्री करने वाले के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था.
छापेमारी के दौरान दो बैच की टिंचर की 213 वाइल मिली. टींचर के नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है. मेडिकल स्टोर छोटी सी दुकान में चल रहा था. जांच के दौरान यहां अन्य कोई भी दवा नहीं मिली. यह कार्रवाई दो घंटे तक चली.
सहायक आयुक्त औषधि अखिलेश अग्रवाल ने कहा टिंचर की अवैध बिक्री की जानकारी पर पिछले 50 दिन में 10 मेडिकल स्टोर सील कर दिया गया है. वहीं सात के लाइसेंस भी निरस्त किए गए हैं.
औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम के साथ रोहित मेडिकल स्टोर पर छापा मारा था. दुकान का लाइसेंस धर्मेंद्र सिंह सागर के नाम से है. उसे फोन पर मेडिकल स्टोर पर आने के लिए कहा गया.
दुकान पर मौजूद चमन खान नामक व्यक्ति ने बताया कि वह छह हजार रुपये में वहां काम करता है. वह आठवीं पास है. दुकान पर फटे हुए दो पैकेट आयुर्वेद के भी मिले है. कार्रवाई खत्म होने के बाद लाइसेंस धारक धर्मेंद्र सिंह सागर दुकान पर पहुंचा. वह यह रिकार्ड नहीं दिखा सका कि उसने टिंचर कहां से खरीदी और इनकी कब बिक्री की.

Advertisement