फर्जी दस्तावेज पर दो कंपनियों ने हासिल किया टेंडर, हुए ब्लैक लिस्ट

पटना : उद्योग विभाग ने दो दवा कंपनियों को फर्जी दस्तावेज के आधार पर टेंडर हासिल करने के आरोप में काली सूची में डाल दिया है. यह दवा कंपनियां अब से राज्य सरकार के कोई भी विभाग दवा की सप्लाई नहीं कर सकेंगी.
जानकारी तब हुई जब शिकायत के बाद दोनों कंपनियों के टेंडर के दौरान जमा किए गए डॉक्यूमेंट की जांच कराई गई.दोनों कंपनियों ने पशुपालन विभाग में दवा सप्लाई का ठेका लिया था.
एम्स इंटरनेशनल को पशुओं के लिए मिक्सचर मिनरल की आपूर्ति का ठेका दिया गया था, जबकि एसडीएल कॉरपोरेशन के पास पशुओं के लिए बुखार की दवा और एंटीबॉयोटिक की आपूर्ति का ठेका था.
इनका ठेका साल 2014 से 2017 तक का था. इन कंपनियां में एक एम्स इंटरनेशनल हरियाणा के अंबाला की कंपनी है. तो दूसरी एसडीएल कॉरपोरशन का कार्यालय पटना के सलीमपुर अहरा में है.
एम्स इंटरनेशनल की ओर से जो मैनुफैक्चरिंग लाइसेंस जमा किए गए थे. उसको जब वेरिफाई के लिए भेजा गया तो हरियाणा सरकार के आयुष विभाग के राज्य लाइसेंस प्राधिकार निदेशालय ने कहा कि इस तरह का कोई लाइसेंस उनकी ओर से नहीं जारी किया गया है. न ही किसी ओर तरह के कागजात विभाग कि ओर से जारी किए गए हैं. एसडीएल कॉरपोरेशन के जमा कराए गए दस्तावेजों के बारे में भी बिहार सरकार की एजेंसियों से गड़बड़ी का पता चला.

Advertisement