बाबा रामदेव के नाम पर नकली दवा बनाने का धंधा, करोड़ों का माल जब्त

आगरा : यूपी पुलिस ने बाबा रामदेव का फोटो इस्तेमाल कर नकली दवा और तेल बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो आरोपियों के पास से 60 मोबाइल, दो लैपटॉप और काफी मात्रा में नकली दवा बरामद किया है.
जानकारी अनुसार नकली दवा बनाने वाले गिरोह के सदस्य अश्लील वेबसाइट पर बाबा रामदेव का फोटो लगा अश्लील विज्ञापन चलाते थे. वह यौनवर्धक दवा और तेल की बुकिंग ऑनलाइन करते थे. आरोपियों ने ये भी कबूल किया कि बाबा रामदेव का फोटो इस्तेमाल करने से उनके कारोबार को बहुत मुनाफा मिला.
उत्तराखंड पुलिस को पतंजलि योगपीठ की ओर से बहाजराबाद थाने में एक शिकायत की गई थी. मामले में अज्ञात पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था. सूचना के बाद पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कंपनी का मालिक आगरा निवासी गजेंद्र यादव है. वहीं प्रचार करना और दवाई बेचने का मास्टरमाइंड दिलीप यादव है. पुलिस गजेंद्र यादव, दिलीप यादव सहित छह आरोपितों की तलाश कर रही है.
वहीं ड्रग्स विभाग को इतने बड़े पैमाने पर नकली यौनव‌र्द्धक दवाओं का धंधा आगरा से संचालित होने की जानकारी ही नहीं थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ड्रग विभाग भी सक्रिय हो गया. हरिद्वार की पुलिस व एसओजी का छापा लगते ही लोकल पुलिस व ड्रग्स विभाग मौके पर पहुंचा और लगभग ढाई करोड़ रुपये की दवाएं और तेल जब्त कर लिया.