करोड़ों के प्रतिबंधित दवाओं के मामले में राकेश गोयल को क्लीन चिट

नारकोटिक्स टीम
concept image

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश से पकड़ी गई 15 करोड़ की प्रतिबंधित दवाओं के मामले नया मोड़ आ गया है. अमृतसर देहाती पुलिस ने काला अंब स्थित ओरीसन फार्मा के मालिक राकेश गोयल को क्लीन चिट दे दी है.

इस मामले में नया मोड़ इसलिए आ गया क्योंकि पहले के जांच अधिकारी ने फर्म मालिक के खिलाफ केस दर्ज होने की बात कही थी तो, वहीं वर्तमान जांच अधिकारी ने ऐसा कुछ नहीं बताया है.

वर्तमान जांच अधिकारी एसपी (डी) मनोज ठाकुर ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया है कि संदिग्ध राकेश के खिलाफ पहले कोई भी एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज नहीं है.

जबकि पुराने जांच अधिकारी आइपीएस अभिमन्यु राणा ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि फैक्ट्री मालिक के खिलाफ अजनाला थाने में केस दर्ज हैं और उसकी फैक्ट्री के खिलाफ कई अन्य एजेंसियां जांच कर रही हैं.

राकेश गोयल ने कोर्ट से अग्रिम जमानत हासिल कर ली थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था. उसके रिश्तेदार ने बार्डर जोन के आइजी को शिकायत कर राकेश को बेकसूर होने की गुहार लगाई थी.

आइजी के आदेश पर तत्कालीन आइपीएस अभिमन्यु राणा ने जांच की. जांच में राकेश गोयल को मुख्य आरोपितों में से एक बताया गया था. उक्त जांच पूरी होने से पहले आरोपित ने एक अन्य अर्जी 9 सितंबर को एसएसपी (देहाती) को दी। उसे एसएसपी ने एसपी मनोज ठाकुर को जांच के लिए भेज दिया.

राणा 27 सितंबर को जांच पूरी कर रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी थी. इस बीच आइपीएस राणा का तबादला हो गया. उनकी रिपोर्ट पर चालान कोर्ट में पेश किया जाने वाला था.

Advertisement