समय पर इंसुलिन डिलीवरी के लिए पहले स्मार्टफोन ऐप को मंजूरी

app
concept image

सैन फ्रांसिस्को : एफडीए ने आईओएस और एंड्रॉइड दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंसुलिन डिलीवरी के लिए पहले स्मार्टफोन ऐप को मंजूरी दे दी है।

इस कदम को उन लोगों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है, जो सार्वजनिक रूप से इंसुलिन पंप नहीं करना पसंद करते हैं।

एक प्रमुख इंसुलिन वितरण और मधुमेह प्रौद्योगिकी कंपनी, टेंडेम डायबिटीज केयर ने घोषणा की है कि एफडीए ने टी: कनेक्ट मोबाइल ऐप का उपयोग करके टी: स्लिम एक्स 2 इंसुलिन पंप पर बोलस इंसुलिन खुराक को मंजूरी दे दी है।

कनेक्ट मोबाइल ऐप इंसुलिन पंप यूजर्स को उनके संगत स्मार्टफोन की सुविधा के माध्यम से बोलस इंसुलिन अनुरोधों को प्रोग्राम और रद्द करने की क्षमता प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

पहले पंप के जरिए ही डिलीवरी का काम संभालना पड़ता था। टैंडेम डायबिटीज केयर के अध्यक्ष और सीईओ जॉन शेरिडन ने कहा, टैंडेम की कंट्रोल-आईक्यू तकनीक द्वारा प्रदान किए गए मधुमेह प्रबंधन में सुधार के साथ, भोजन बोलस देना अब सबसे आम कारण है जो एक व्यक्ति अपने पंप के साथ बातचीत करता है।

मोबाइल ऐप एक सुरक्षित, उपयोगकर्ता के अनुकूल मोबाइल एप्लिकेशन है, जो इंसुलिन पंप के साथ जोड़े जाने पर, उपयोगकर्ता के पंप की जानकारी को उनके निजी स्मार्टफोन पर प्रदर्शित करता है।

Advertisement