स्वास्थ्य मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश, दो जगह कार्य करता मिला मेडिकल ऑफिसर

fir
concept image

चंडीगढ़ : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक मेडिकल ऑफिसर पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसके लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने विभाग की कथित सेवाओं के उल्लंघन के आरोप में FIR दर्ज करवाई है।

यह कार्रवाई कृष्णा ब्लड सेंटर टोहाना में नियुक्त मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज डॉ अजहर राव के खिसाफ की गई है। इसके साथ ही ब्लड सेंटर को कानूनी कार्रवाई करते हुए जल्द बंद किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि डॉ राव जोकि कृष्णा रक्त केंद्र टोहाना में मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज है इसके साथ ही वह यूपी के आयुष्मान रक्त केंद्र, धामपुर, जिला बिजनौर में भी कार्यरत है। डॉ अजहर राव के यूपी के ब्लड सेंटर में नियुक्त की जानकारी भारत के महा-औषधि नियंत्रक, डॉ वेणुगोपाल सोमानी को दी गई है।

बता दें कि डॉ अज़हर राव की टीम ने जांच के दौरान 2 जगह पर एक साथ नियुक्ति के बारे में जानकारी मिली। सूत्रों से पता चला है कि डॉ अजहर राव को कई अन्य प्रदेशों जैसे कि पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान में भी अवैध तौर पर नियुक्त दर्शा रखा है। उत्तर प्रदेश के धामपुर थाना जिला बिजनौर में डॉ अजहर राव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

Advertisement