अवैध तरीके से चल रही दवा फैक्ट्री पर छापा, भारी मात्रा में नकली दवा जब्त

दवा
नकली दवा बरामद

बिहार : बिहार के मोतिहारी में नशे और नकली दवा के खिलाफ अभियान चलाते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकली दवा बरामद हुई है।

बताते चले कि ड्रग इंस्पेक्टर को कई दिनों से रघुनाथपुर के एक हॉस्पिटल में नकली दवा बनाए जाने की शिकायत मिल रही थी इस दवा पर रैपर लगाकर ग्रमीण इलाकों में बेचने की भी बात सामने आ रही है।

डॉ दिनेश चौधरी में बताया कि वह अपने साथ महिला और पुरुष डॉक्टर को रखा था, ग्रामीण इलाकों में दलाल रखा था जो लोगों को इसके पास सभी बीमारी का इलाज कराने लाता था। छापेमारी के लिए गई टीम को काफी मश्क्कत के बाद अंदर एंट्री मिल पाई। तलाशी के दौरान अधिकारियों के होश फाकता हो गए।

एक-एक कमरे की तलाशी के दौरान वहां खाली दवा का बोतल, खुला हुआ टैबलेट,सौंफ मिश्री, टिस्टिल वाटर, भारी मात्रा में दवा का रैपर, दवा सील करने वाला मशीन आदि बरामद हुआ है। डुप्लीकेट दवा बनाने वाला डॉक्टर दिनेश कुमार पटना से बीएएमएस का पढ़ाई किया था। यहां वह एक साल से क्लिनिक खोलकर लोगों का इलाज कर रहा था। इसके साथ ही दवाओं को महंगे दाम पर बेचने का काम करता था।

ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा कि छापेमारी में भारी मात्रा में नकली दवा पैक करने वाला मशीन, खाली बोतल टैबलेट आदि बरामद किया गया है।

Advertisement