नर्स के हाथ से जमीन पर फिसला नवजात, मौत

नवजात
नवजात की मौत

लखनऊ : लखनऊ के एक निजी अस्पताल में एक स्टाफ नर्स के हाथ से फिसलकर नवजात जमीन पर गिर गया। फर्श पर गिरने से एक नवजात शिशु की मौत हो गई।

मृतक बच्चे के पिता जीवन राजपूत द्वारा चिनहट पुलिस स्टेशन में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद मामला दर्ज किया गया है। राजपूत ने बताया कि घटना के बाद से उनकी पत्नी पूनम सदमे में हैं और उनका इलाज चल रहा है।

पीड़ित ने कहा कि वह 19 अप्रैल को अपनी पत्नी को अस्पताल ले गए थे, रात में उसकी डिलीवरी हो गई। उन्होंने कहा, मुझे बताया गया कि बच्चा मृत पैदा हुआ है।

हालांकि, मेरी पत्नी ने मुझे बताया कि उसने एक नर्स को बिना किसी तौलिया के बच्चे को अपने हाथों में लेते हुए देखा था और बच्चा उसके हाथ से फिसल गया। नर्स और अन्य स्टाफ सदस्यों ने उसका मुंह दबा दिया और उसे अपना मुंह बंद रखने की धमकी दी।

पुलिस ने नर्स और अस्पताल स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी अनुसार घटना 19 अप्रैल की है, लेकिन इसका खुलासा मंगलवार की देर रात तब हुआ, जब कुछ मीडियाकर्मियों को इसकी जानकारी मिली।
जांच अधिकारी अभिषेक पांडे ने बुधवार को बताया कि अस्पताल की सिफारिश पर घटना वाले दिन बच्चे का पोस्टमार्टम कराया गया।

उन्होंने कहा, 20 अप्रैल को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि मौत सिर में चोट लगने के कारण हुई है।
हालांकि अभी तक अस्पताल या उसके स्टाफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं अस्पताल ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

Advertisement