खाद्य सुरक्षा टीम ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी, प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद

मेडिकल स्टोर
नकली दवाओं का कारोबार

मैनपुरीः जिले के करहल में एक मेडिकल स्टोर पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बरामद की है. टीम ने स्टॉक सीज कर मेडिकल स्टोर संचालक पर कार्रवाई के लिए औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी आगरा को रिपोर्ट भेजी है.

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को सूचना मिली कि करहल के विवेक मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की बिक्री की जा रही है. सूचना पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामसुंदर पटेल और औषधि निरीक्षक उर्मिला अग्रवाल ने मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की. उप जिलाधिकारी आरएन वर्मा के आदेश पर पुलिस बल भी पहुंच गया. छापेमारी में प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की 58 बोतल सौ एमएल की और 53 बोतल 50 एमएल की बरामद हुईं.

औषधि निरीक्षक उर्मिला अग्रवाल ने इंजेक्शन के दो नमूने भी जांच के लिए भेजे हैं. इसमें 100 और 50 एमएल इंजेक्शन का एक- एक नमूना लेकर प्रयोगशाला भेजा है. बरामद सभी इंजेक्शन बिना लेबिल के थे जांच में ही स्पष्ट हो सकेगा.

जानकारी मिली कि एक दुकान पर ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन बिक रहा है. छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद हुआ है. दो नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं.

Advertisement