नासिक में 325 बिस्तरों वाला मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल बनाएगा

अस्पताल
अस्पताल

हैदराबाद : कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (केआईएमएस) डॉ. राज नागरकर के साथ साझेदारी में नासिक में 325 बिस्तरों वाला मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल बनाएगा।

किम्स ने अस्पताल के लिए डॉ. नागरकर के साथ एक समझौता किया है, जिसे केआईएमएस मानवता अस्पताल के रूप में जाना जाएगा। प्रस्तावित कंपनी में किम्स की 51 फीसदी और नागरकर की 49 फीसदी हिस्सेदारी होगी।

प्रसिद्ध ऑन्कोलॉजिकल सर्जन डॉ. नागरकर ने 45,000 से अधिक कैंसर सर्जरी की है। उन्होंने अपना सर्जिकल ऑन्कोलॉजी प्रशिक्षण प्रतिष्ठित टाटा मेमोरियल अस्पताल, मुंबई से प्राप्त किया है और उसके बाद एमआरसीएस रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन, एडिनबर्ग में प्राप्त किया है।

वह एचसीजी मानवता कैंसर केंद्र का नेतृत्व कर रहे हैं, जो 275 बिस्तरों वाला व्यापक कैंसर केंद्र है। नए अस्पताल के मार्च 2024 तक अस्थायी रूप से चालू होने की उम्मीद है और समय के साथ पूरी क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। लेन-देन के लिए एक निश्चित समझौते पर नियत समय में हस्ताक्षर किए जाएंगे।

डॉ. भास्कर राव, एमडी केआईएमएस हॉस्पिटल्स ने कहा कि नागरकर के साथ हाथ मिलाना उनके लिए सम्मान की बात है, जो सर्जिकल ऑन्कोलॉजी स्ट्रीम में एक लीजेंड हैं।

Advertisement