जिला अस्पताल में दवा का अभाव, नहीं मिल रही दवाएं

अस्पताल
दवाएं

कन्नौज। जिला चिकित्सालय में रोजाना 300-400 मरीज ओपीडी में आते हैं। ऐसे में इनमें से ज्यादातर मरीज दस्त, फंगस से संबंधित बीमारियों होते हैं, लेकिन फंगस और दर्द की सरकारी दवा के नमूने जांच में फेल होने के बाद मरीजों को अब दवाएं बाहर से खरीदनी पड़ रही है।

मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। इन दवाओं को न तो शासन ने वापस मंगाया और न ही दूसरी दवाएं भेजीं है। ऐसे में मरीजों को दवाएं मेडिकल स्टोर से खरीदनी पड़ रहीं हैं।

मरीजों ने डॉक्टर को अपनी समस्या बताकर दवाएं तो लिखा लीं, लेकिन उन्हें मेडिकल स्टोर से ही खरीदनी पड़ी। छह माह से जिला चिकित्सालय में त्वचा संबंधित बीमारियों को राहत देने वाली क्रीम का टोटा है। इन्हें भी मरीजों को बाहर के मेडिकल स्टोर से खरीदना पड़ रहा है।

अस्पताल में दवा लेने आई शादाब को कई दिनों से पैरों में खुजली हो रही है। ओपीडी में डॉक्टर ने मिकोनाजोल क्रीम लिखकर दवा काउंटर से लेने की सलाह दी। दवा काउंटर पर गए तो वहां क्रीम मिली ही नहीं।

वहीं दूसरी मरीज फूलमती को बीटामेथोसोन क्रीम नहीं मिली। ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला चिकित्सालय के फार्मासिस्ट सुरेश कुमार ने बताया कि एक माह में सिर्फ दो बार ही डिमांड भेजी जा सकती है। अभी तक करीब 10 बार त्वचा संबंधित दवाओं को लेकर कार्पोरेशन को पत्र भेज जा चुका है।

Advertisement