अब दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों में भी शुरू होंगे वैक्सीनेशन सेंटर

mohalla clinic
mohalla clinic

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने और लोगों को सुलभता से एहतियाती खुराक मिल सकें, इसके लिए दिल्ली सरकार मोहल्ला क्लीनिकों में वैक्सीनेशन सेंटर शुरू करने जा रही है।

इस प्रयास से अधिक से अधिक लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकेगी। इसके लिए सभी मोहल्ला क्लीनिकों में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, दिल्ली में हमने सभी पात्र लाभार्थियों के वैक्सीनेशन के लिए बहुआयामी रणनीति अपनाई है।

दिल्ली में हमने मिशन मोड में टीकाकरण अभियान चलाया है। नतीजतन ये है कि शहर की ज्यादातर आबादी को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगे जा चुकी है, लेकिन अभी भी कुछ लोगों को दूसरी डोज और आबादी के एक बड़े हिस्से को कोरोना से बचाव के लिए नई जोड़ी गई एहतियाती खुराक देना बाकी है।

उन्होंने कहा, इस दिशा में मोहल्ला क्लीनिकों में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरूआत कर सभी को एहतियाती खुराक देने व पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जैसे ही मोहल्ला क्लीनिकों में वैक्सीनेशन सेंटर शुरू होंगे उन्हें को-विन पर अपलोड कर दिया जाएगा और लाभार्थी आसानी से अपने लिए स्लॉट बुक कर सकेंगे।

Advertisement