फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर बनकर स्टोर संचालक से ऐठें 15 हजार रूपये

drug inspector
फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर

राजस्थान : राजस्थान के नोहर के गांव फेफाना में फर्जी ड्रग इस्पेंक्टर द्वारा मेडिकल संचालक से रुपये ऐठने का मामला प्रकाश में आया हैं। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी, जिसके बाद वीडियो को मेडिकल एसोसिएशन के लोगों ने देख आरोपियों को पहचानते हुए पकड़ लिया।

जानकारी अनुसार चार लोग शुक्रवार को बिना नम्बर की गाड़ी से गांव फेफाना में एक मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। आरोपितों ने अपने आपको चिकित्सा विभाग का बताते हुए मेडिकल स्टोर की जांच करने की बात कही।

दो आरोपी दवाई आदि की जांच करने लगें और मेडिकल स्टोर पर भारी कमी बताते हुए कार्रवाई और लाइसेंस निलंबन की बात कहते लगें। फिर दोनों में से एक ने ड्रग इंस्पेक्टर से बात कर मामला रफा दफा करने को कहा। जिसपर

आरोपियों ने 25 हजार रूपये की मांग की , किसी तरह मामला 15 हजार में तय हुई । सभी रूपये लेकर वहां से निकल गए वहीं पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इस घटना के बाद मेडिकल स्टोर संचालक ने पूरे मामले से नोहर केमिस्ट एशोसिएशन को अवगत कराया और सम्पूर्ण कार्रवाई के फुटेज केमिस्ट एसोसिएशन के ग्रुप में भेजे।

ग्रुप में फुटेज आने के बाद केमिस्ट एसोसिएशनके पदाधिकारियों ने भाप लिया कि मेडिकल संचालक को गुमराह करके रुपए ऐंठ लिए गए हैं। जिसके बाद लोगों ने अपने स्तर पर आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस फिलाहल आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Advertisement