कैंसर मरीज बना एक दिन का एडीजी

कैंसर मरीज

प्रयागराज : प्रयागराज पुलिस ने दिल को छू लेने वाला काम किया है, जिसकी हर कोई सरहाना कर रहा है। पुलिस ने 12 वर्षीय कैंसर रोगी को जिले के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) को एक दिन के लिए बनाया।

एडीजी (प्रयागराज जोन) प्रेम प्रकाश ने कहा कि कैंसर से पीड़ित हर्ष दुबे का मनोबल बढ़ाने के लिए ऐसा किया गया है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले लड़के को भी एक बॉडी किट भेंट की गई। एडीजी की कुर्सी पर बैठे 12 वर्षीय ने पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में सवाल पूछे और दस्तावेजों को भी खंगाला। इसके साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने भी उन्हें सलामी दी।

शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने छोटे एडीजी के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। हर्ष के पिता संजय दुबे ई-रिक्शा चालक हैं। जब उन्होंने देखा कि उनका बेटा एडीजी की कुर्सी पर बैठा है तो एडीजी प्रेम प्रकाश ने कहा, “जब मुझे शहर में कैंसर रोगियों की मदद करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं के माध्यम से कैंसर से पीड़ित 12 वर्षीय लड़के की दुर्दशा के बारे में पता चला, तो मैंने नाबालिग लड़के का मनोबल बढ़ाने के उपाय करने का फैसला किया।”

हर्ष ने अपने कार्यालय में एडीजी रैंक के पुलिस अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले सभी कार्य किए। कमला नेहरू अस्पताल के वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित बी. पॉल, जो लड़के का इलाज भी कर रहे हैं, उन्होंने कहा, “कैंसर के रोगियों में धैर्य और साहस होना चाहिए। कैंसर को एक लाइलाज बीमारी कहा जाता है, लेकिन अगर सही समय पर सही उपचार की पेशकश की जाए तो रोगी, इसे ठीक किया जा सकता है।”

Advertisement