दूर होंगी सेक्स समस्याएं – बिंदास रखें अंदाज

दांपत्य जीवन में सेक्स एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसमें अनियमितता या किसी प्रकार की समस्या आने पर इसका प्रभाव दांपत्य जीवन को प्रभावित कर सकता है। आमतौर पर किसी समस्या के होने पर भी लोग इसे छुपाकर रखते हैं, लेकिन इनका सही समाधान ही आपकी सेक्स लाईफ को बेहतर बना सकता है, साथ ही आपके बीच समझ और प्रेम को भी। बता रहे हैं सेक्स से जुड़ी समस्याएं और उनके उपचार

रुचि पैदा करना – तनावभरी दिनचर्या और काम की अधिकता से होने वाली थकान सेक्स के प्रति रूचि कम कर सकती है। ऐसे में आपके अधिक ऊर्जा और ताजगी की जरूरत होती है। घर आकर हल्के गुनगुने पानी से स्नान लीजिए और आरोमाथैरेपी से खुद को रिलेक्स कीजिए। आपका मूड इससे बेहतर होगा और सैक्स के प्रति रूचि पदा होगी।

बेहतर संबंध बनाने की राह – रिश्ते की शुरूआत में दर्द होना स्वभाविक है, लेकिन इसका इतना डर न बैठाएं जिसका असर आपके रिश्ते पर पडऩे लगे। कई बार दर्द से गुजरने के बाद महिलाएं संबंध बनाने से बचती हैं, लेकिन इस समय प्यार और सहयोग से संबंध को बेहतर बनाया जा सकता है।

डॉक्टर से मिलने में संकोच न करें – कई बार उत्तेजना में कमी के कारण महिलाओं को लुब्रीकेशन में कमी के कारण दर्द झेलना पड़ सकता है। अगर पर्याप्त उत्तेजना के बावजूद लुब्रकिेशन कम हो तो डॉक्टर को जरूर दिखाएं।

ख्याल रखें संतुष्टि का – कई बार पूरी तरह से संतुष्टि न होना चिड़चिड़ाहट, कुंठा या मतभेद का कारण बन जाता है। अपने पार्टनर की संतुष्ट िका पूरा ख्याल रखना आपसी संबंधों को प्रगाढ़ बनाता है। इस बात का ध्यान रखें।