मेडिकल स्टोर पर दोगुने पर दवा बेचता मिला केमिस्ट

अमृतसर : मेडिकल शिक्षा खोज व स्वास्थ्य विभाग के मंत्री चेतन सिंह जोड़ेमाजरा जब गुरुनानक देव अस्पताल पहुंचे तो मंत्री जी के सामने एक मरीज ने अस्पताल में स्थित भल्ला मेडिकल स्टोर में महंगी दवा बेचे जाने का आरोप लगाया।

मरीज ने कहा कि रात को आपातकालीन स्थिति में दवाओं की जरूरत थी। ऐसे में वह भल्ला मेडिकल स्टोर में पहुंचा था। यहां महंगी दवा दी गई। यही दवा आज मैंने बाहर स्थित निजी मेडिकल स्टोर से दवाओं का मूल्य पता किया तो यह 300 रुपये था। भल्ला मेडिकल स्टोर में रात को दोगुने दाम पर दवाएं बेची जाती हैं।

मंत्री ने इस मरीज को साथ लिया और दवा केंद्र में पहुंचे। यह दवा केंद्र ठेके पर अलाट किया गया था। मंत्री ने ठेकेदार से पूछा तो वह जवाब नहीं दे पाया। मंत्री ने ठेकेदार को जमकर फटकारा और कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि मरीजों का शोषण सहन नहीं होगा। आप 300 की दवा 900 रुपये में बेच रहे हो।

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. केडी सिंह से बात की। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कई दवाएं नहीं हैं। मंत्री ने कहा कि दवाओं का स्टाक मंगवाया जाए। भविष्य में मरीजों को इस प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

Advertisement