डॉक्टर पर जातिवादी टिप्पणी करने का कई धारा में मामला दर्ज

डॉक्टर

बेंगलुरु : कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को बेंगलुरु ग्रामीण जिले के डोड्डाबल्लापुर शहर में एक मरीज के परिवार पर जातिवादी टिप्पणी करने के लिए एक डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसने उससे त्रुटिपूर्ण इलाज पर सवाल किया था। आरोपी डॉक्टर की पहचान डॉ आदिमूर्ति के रूप में हुई है जो डोड्डाबल्लापुर शहर के वीरभद्र पाल्या का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार, डोड्डाबल्लापुर के टीप्पापुरा रोड निवासी गंगाराजा शिरावारा ने अपने बेटे जी नागेंद्र में पीलिया के लक्षण विकसित होने के बाद घरेलू क्लिनिक में उनसे परामर्श किया था।

आदिमूर्ति ने एक इंजेक्शन और कुछ गोलियां दी थीं। हालांकि, रोगी को उस स्थान पर सूजन हुआ जहां इंजेक्शन लगाया गया था। जब मामला डॉ आदिमूर्ति के संज्ञान में लाया गया, तो उन्होंने कहा कि कुछ भी नहीं हुआ है और कहा कि पानी भर गया है।

डॉक्टर ने पानी निकाल कर एक और इंजेक्शन दिया और सलाइन चढ़ाई। हालांकि, रोगी नागेंद्र के लिए दर्द असहनीय हो गया, उसके माता-पिता ने उसे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया।

अस्पताल के डॉक्टरों ने पहचाना कि ट्यूमर उस स्थान पर विकसित हुआ था जहां इंजेक्शन लगाया गया था। डॉक्टरों ने ट्यूमर को हटाने के लिए सर्जरी की और मरीज को 15 दिन आराम करने की सलाह दी।

पुलिस ने कहा कि, जब मरीज के माता-पिता ने डॉ आदिमूर्ति से उन्हें गुमराह करने की बात की तो आरोपी ने उनके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

माता-पिता ने बाद में पुलिस को बताया कि, उनके बेटे ने यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा दी थी और वह मेन्स की तैयारी कर रहा था। डोड्डाबल्लापुर पुलिस ने आईपीसी की धारा 506, 34, 504, 420 के तहत मामला दर्ज किया।

Advertisement