लाखों की अवैध दवा बरामदगी, चार नामजद व्यापारियों पर केस

दवा

संतकबीर नगर: यूपी के संतकबीर नगर की कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने 45 लाख रुपये की दवा बरामदगी के मामले में चार व्यापारियों समेत कुछ अज्ञात के ऊपर मामला दर्ज कराया है। इस मामले में सहायत आयुक्त ने तहरीर दी है।

इसमें गोरखपुर के भालोटिया मार्केट के दवा कारोबारी भी शामिल हैं। सहायक आयुक्त औषधि-बस्ती मंडल नरेश मोहन दीपक एवं प्रभारी वाराणसी मंडल ने थाने में तहरीर देते हुए उसमें बताया कि चालक अमरपाल ने सूचना दी कि उनके ट्रक में आगरा से ब्लीचिंग पाउडर लोड किया गया है। इसे पश्चिम बंगाल के मालदा ले जाना था, लेकिन इसी बीच उन्हें मोबाइल पर बताया गया कि इस माल को गोरखपुर में अनलोड करना है।

शक होने पर ट्रक में लदे डिब्बे को खोलकर देखा गया तो इसमें दवाएं मिली। इसपर कार्रवाई करते हुए दोनों अधिकारी गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मनियरा स्थित ढाबे पर पहुंचे। यहां से दवा लदी ट्रक को कोतवाली खलीलाबाद में लेकर आए।

जांच के दौरान पता चला कि ट्रक में जा रही दवाएं नकली व अवैध है। पूछताछ में चालक ने गोरखपुर के कुछ दुकानदारों का नाम बताया। इनके गोदाम व दुकान पर दवाएं उतारनी थी।

इस मामले में आरोपित अमित गोयल, अनुज गोयल आशीष मेडिकल एजेंसी के मालिक आशीष गुप्ता,आशीष ट्रेडर्स के मालिक अमित गुप्ता समेत कुछ अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

Advertisement