आरोपी करोड़ों रूपये के नकली प्रोटीन व स्टेरॉयड कर चुका था सप्लाई, गिरफ्तार

नकली दवा

यूपी के मेरठ में एक मकान पर पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस ने छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में नकली प्रोटीन व स्टेरॉयड दवाओं और फूड सप्लीमेंट बनाने के रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी अनुसार भोला रोड निवासी शाहरुख के पास 50 करोड़ रूपये से अधिक की नकली फूड सप्लीमेंट रेस्टोरेंट खैर नगर के जिम संचालकों को सप्लाई कर चुका है। उसने पुलिस को 10 दुकानों के नाम भी बताए हैं।

पुलिस ने दावा किया है कि 20 दिन पहले खैर नगर की दुकानों से नकली प्रोटीन पकड़ा गया था। जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली से पाउडर रैपर व अन्य सामान लाकर इसकी तैयारी घर पर ही करता था।

अमेरिका जापान समेत कई विदेशी कंपनियों के ब्रांड बताकर इससे लाखों की कमाई की जा रही थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी दिन भर घर में काम करता था। पूछताछ में आरोपी को पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह ₹1000 की लागत से लगभग एक लाख रूपये का नकली माल तैयार करता था।

पाउडर में अलग-अलग केमिकल मिलाकर वह घर पर ही सप्लीमेंट तैयार करता था। इस काम में उसके घर के लोग भी सहयोग करते थे। इस मामले में एसपी क्राइम अमित कुमार का कहना है कि पुलिस आरोपी शाहरुख के साथ काम करने वाले अन्य लोगों का भी पता लगाने में जुटी हुई है।

Advertisement