लापरवाली : कंडोम के पैकेट से की महिला के सिर के घाव की पट्टी

कंडोम के पैकेट

भोपाल : मध्य प्रदेश के चिकित्सा लापरवाही का एक और गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला के सिर के घाव को कंडोम के पैकेट से ढक दिया गया था।

यह चौंकाने वाली घटना मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की बताई जा रही है, जहां रेशमा बाई नाम की एक महिला के सिर में चोट लगी थी, जिसके बाद सिर से खून बहने से रोकने के लिए एक अस्थायी पट्टी के रूप में कंडोम के आवरण का इस्तेमाल किया गया था। घटना की जानकारी होते ही खलबली मच गई।

घटना का पता तब चला जब मुरैना जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने रेशमा बाई के घाव का ड्रेसिंग बदलना शुरू कर दिया, जिसे जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर दिया गया था।

जब वह जिला अस्पताल के लिए रेफर किया तो, डॉक्टर ने जब उसके सिर पर पट्टी खोली, तो अंदर रुई के साथ एक कंडोम का कार्टन देखकर वह चौंक गया।

रेशमा के सिर पर चोट लगी थी और स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में उसका प्राथमिक उपचार किया गया, जिसने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

मुरैना के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) राकेश मिश्रा से इस बारे में जब बात की गई तो, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में महिला का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कथित तौर पर वार्ड बॉय से कॉटन पैड के ऊपर कुछ कार्ड बोर्ड जैसी सामग्री लगाने के लिए कहा था, लेकिन उसने इसके बजाय कंडोम का पैकेट रख दिया। सीएचएमओ ने वार्ड बॉय को तत्काल प्रभाव से सेवा से हटा दिया है। और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Advertisement