लंपी बीमारी ने नाम पर बिकने वाली नकली दवाएं बरामद

नकली दवा

अलीगढ़ में लंबी बीमारी के नाम पर नकली दवाएं बेचने का मामला सामने आया है। मंगलवार पुलिस ने छापेमारी के दौरान 25 लाख रूपये की नकली दवाएं बरामद की है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के साथ जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने यह कार्यवाही की है।

टीम ने दो स्थानों पर छापेमारी की, जिस दौरान दवाओं के सैंपल भी लिए गए हैं। इन दवाओं को जांच के लिए पशुपालन विभाग के विशेष सचिव के निर्देश पर की गई है। विभाग के अधिकारी भूमिका की भी जांच की जा रही है। नकली दवाओं की कीमत 25 से 30 लाख रूपये आंकी गई है।

यह दवाएं शहर में ही एक फैक्ट्री में तैयार की जा रही थी। जानकारी अनुसार नगला पटवारी में सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा समेत कई आला अधिकारियों ने इस छापेमारी को अंजाम दिया। टीम इलाके के सफेद अहमद के मकान पर पहुंची जहां से भारी मात्रा में पशुओं से जुड़ी नकली दवाओं का जखीरा बरामद हुआ।

इसके साथ ही एक अन्य जगह पर भी छापेमारी की। पशुपालन विभाग के विशेष सचिव देवेंद्र कुमार पिछले दिनों दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्हें बाजार में नकली दवाओं के मिलने की शिकायत मिली थी। जिस पर उन्होंने नकली दवाओं की बिक्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया था।

Advertisement