प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डॉ.सोनिया खुल्लर बनी हरियाणा की नई स्वास्थ्य महानिदेशक

चंडीगढ़। प्रसिद्ध महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. सोनिया त्रिखा खुल्लर हरियाणा की नई स्वास्थ्य महानिदेशक बन गई है। मौजूदा स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वीणा सिंह की सेवानिवृति की वजह से यह पद खाली हो रहा था, जिस पर डा. सोनिया खुल्लर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी अनुपमा ने मंगलवार देर रात डा. सोनिया खुल्लर की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। उनके पास आहरण और संवितरण अधिकारी की शक्तियां भी होंगी।
सोनिया खुल्लर हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रह चुके सीनियर आइएएस अधिकारी डा. राजेश खुल्लर की धर्मपत्नी हैं। राजेश खुल्लर इस समय विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं। डा. वीणा सिंह रिटायर्ड आइएएस डा. देवेंद्र सिंह की धर्मपत्नी हैं। देवेंद्र सिंह की रिटायरमेंट के बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय में सलाहकार (सिंचाई) नियुक्त किया है।
स्वास्थ्य सेवाओं की अतिरिक्त निदेशक डा. ऊषा गुप्ता को भी स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया है। डा. ऊषा गुप्ता रिटायर्ड आइएएस एवं हरियाणा सरकार के सेवा के अधिकार आयोग के चेयरमैन टीसी गुप्ता की धर्मपत्नी हैं।

Advertisement