प्रतिबंधित नशीली दवाओं के खिलाफ छापेमारी, दुकान सील

नशीली दवाओं

प्रतिबंधित नशीली दवाओं के खिलाफ पुलिस और स्वास्थ्य विभाग लगातार अभियान चला रही है। इसी क्रम में संयुक्त टीम ने गांव भंभोर में छापेमारी की कार्यवाही करते हुए एक मेडिकल स्टोर को सील कर दिया।

मेडिकल स्टोर से काफी मात्रा में नशे में प्रयुक्त होने वाली गोलियां बरामद की गई है। जानकारी अनुसार सदर थाना प्रभारी ईश्वर सिंह को शिकायत मिली थी कि गांव भंभोर के बस स्टैंड स्थित गुरुनानक फार्मेसी पर नशे में उपयोग होने वाली गोलियां बेची जा रही हैं।

इसके बाद थाना प्रभारी ने अपनी टीम के साथ मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। मौके पर फार्मासिस्ट नहीं मिला जिसके बाद फार्मासिस्ट गुरप्रीत को बुलाया गया और अधिकारियों ने मेडिकल संचालक से पूछताछ की और जरूरी कागजात देखें।

मेडिकल स्टोर में रखी दवाइयों को जांचने के बाद भारी मात्रा में नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाओं को जब्त कर लिया गया। इस संबंध में पूछे जाने पर मेडिकल स्टोर संचालक कोई भी रिकॉर्ड नहीं पेश कर सका, जिसके बाद टीम ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया।

इस बारे में सिरसा के ड्रग कंट्रोलर रजनीश धालीवाल ने कहा कि भंभोर में मेडिकल संचालक की ओर से नशे में प्रयुक्त होने वाली दवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

Advertisement