अब प्राइवेट अस्पतालों में दिखेगा डॉक्टर का नंबर और फोटो

कान्हा हॉस्पिटल

यूपी के सभी प्राइवेट अस्पतालों में वहां काम करने वाले डॉक्टरों का अब फोटो और फोन नंबर लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।
स्वास्थ्य विभाग ने अब अब निजी अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टरों और डॉक्टरों का फोटो और फोन नंबर चश्मा करना अनिवार्य कर दिया है।
इसके साथ ही अस्पतालों की डिस्प्ले बोर्ड पर उनके फोन नंबर के साथ इमरजेंसी चिकित्सा अधिकारियों की विशेषता के बारे में भी जानकारी लगानी होगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव अधिकारी डॉक्टर ए पी सिंह ने कहा कि डॉक्टरों का डिटेल डालने से रोगी यह जान सके कि योग्य डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।
इसके अलावा उन्हें अभी पता चल जाएगा कि इमरजेंसी में किससे संपर्क करना है। साथ ही अस्पताल के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों को भी मदद मिलेगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि अस्पतालों के सीएमओ द्वारा जारी लाइसेंस रखना होगा, जिसे निरीक्षण के दौरान दिखाया जाना है।
यह कदम स्वास्थ्य विभाग द्वारा छापेमारी के दौरान अस्पतालों में काम करने वाले कई डॉक्टरों पैरामेडिकल स्टाफ नर्स से मिलने के बाद उठाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि शहर में करीब 350 अस्पताल और नर्सिंग होम लाइसेंस के साथ है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल में छापेमारी के दौरान अस्पताल में खामियां पाई गई थी जिसके बाद उन्हें नोटिस दिया गया था।

Advertisement