नकली कफ सिरप के मामले में पुलिस को सुप्रीम कोर्ट से राहत

कोडीनयुक्त

यूपी के उन्नाव में शक्ति नगर मोहल्ले में पुलिस को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। वहीं मामले पर कोर्ट ने स्टे लगा दिया है।

बता दें कि लगभग 2 साल पहले पुलिस की निशानदेही पर नकली कफ सिरप पकड़ा गया था। इसकी पुष्टि औषधि विभाग ने भी की थी। जिसके बाद निर्माता व वादी ने हाईकोर्ट में वाद दायर किया था और कहा कि उसका सिरप असली है। उसे गलत मामले में जेल भेजा गया है।

वहीं इस मामले में दो ड्रग इंस्पेक्टर, दो दरोगा और सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपी पुलिसकर्मियों को सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में राहत मिल गई है और राज्य सरकार और निर्माता को नोटिस जारी किया गया है।

शक्ति नगर मोहल्ले में खांसी की दवा बनाने वाले अजय वाजपेई के यहां करीब 2 साल पहले पुलिस ने छापेमारी की थी और ड्रग विभाग को इस बारे में बताया गया था। मौके पर पहुंचे ड्रग अधिकारियों ने उसे नकली बताते हुए जांच के लिए लैब में भेज दिया था।

वहीं मामले में आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया था। हाईकोर्ट के निर्देश पर हाल ही में औषधि निरीक्षक गंगा घाट कोतवाली में तैनात दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सरकार को जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया है और इसके साथ ही मामले पर स्टे लगा दिया गया।

Advertisement