अवैध कफ सिरप के बड़े गिरोह का पर्दाफाश

गिरोह का पर्दाफाश
अवैध कफ सिरप के बड़े गिरोह का पर्दाफाश

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अवैध कप सिरप के बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने चार आरोपियों को नशीली दवाई कोडिन युक्त सिरप की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। ये आरोपी दवाईयों की खेप उत्तराखंड से लेकर बिलासपुर में बेचने के लिए पहुंचे थे। पुलिस ने बताया है कि बरामद कफ सिरप की कीमत 15 लाख रुपए है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी पारुल माथुर ने कहा कि बीते कई दिनों से पुलिस को नशीली दवाओं को बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। इस पर हमने टीम बनाकर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए थे। इस बीच हमें प्रतिबंधित कफ सिरप की बड़ी खेप आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि 100 कार्टून मंगाया गया था। जिसमें से एक-एक, दो-दो कर बेचने के लिए उपलब्ध कराई गई थी।

पुलिस ने डीलर को रंगे हाथों पकड़ा

आरोपियों ने दवाईयों के बाकी कार्टून अपने गोदाम में छिपाकर रखे हुए थे। ग्राहक मिलने पर उसे दवाई उपलब्ध करायी जाती। पुलिस ने पहले मुख्य आरोपी जांजगीर के पेंड्री निवासी महेंद्र साहू को पकड़ा। मेहेंद्र साहू डीलर भी है। पुलिस ने बताया कि बिना नंबर की बाइक पर कफ सिरप बेचने के लिए निकला था। उसके द्वारा दी गई जानकारी पर ही बाकी आरोपियों पर कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई महाराणा प्रताप चौक पास व्यापार विहार रोड पर की गई।

चेन्नई से जुड़े हुए हैं आरोपियों के कनेक्शन

पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जांजगीर के पामगढ़ निवासी सत्यनारायण अग्रवाल, तिफरा सिरगिट्टी निवासी ट्रांसपोर्टर रोशन लाल और पामगढ़ निवासी राजकुमार केवट भी शामिल है। आरोपियों के पास से 8400 बॉटर कोरेक्स सिरप के जब्त किए गए हैं। इन्हें 70 कार्टून में भरकर रखा गया था। एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि आरोपियों के तार चेन्नई से जुड़े होने की जानकारी मिली है। इसे रायपुर से ट्रांसपोर्ट कराया गया था।

Advertisement