नकली फूड सप्लीमेंट सप्लाई बनाने वाले गिरोह सक्रिय

मेरठ
एक गिरोह आया पकड़ में

वेस्ट यूपी में बड़े पैमाने पर नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड के नाम पर नकली फूड सप्लीमेंट सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश एसटीएफ ने किया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर खरखौदा के जमनानगर स्थित फैक्ट्री में बनाया गया 3830 किलो नकली फूड सप्लीमेंट बरामद किया।


टीम ने फैक्ट्री और आरोपियों की खैरनगर स्थित दो दुकानों को सील कर दिया है। एसटीएफ सीओ अनित कुमार ने बताया कि नकली फूड सप्लीमेंट बेचे जाने की शिकायत पर टीम ने खरखौदा के जमनानगर में जेडएमएस हेल्थ केयर कंपनी में छापेमारी की तो यहां पर बड़े पैमाने पर नकली फूड सप्लीमेंट तैयार होता मिला। पुलिस ने कंपनी के मालिक मुजाहिद निवासी बागपत गेट और उसके साथियों अहमदनगर के जीशान को गिरफ्तार कर लिया। जाहिद ने बताया कि नकली फूड सप्लीमेंट तैयार करने के बाद वे उसे खैरनगर स्थित अपनी दो दुकानों हिन्दुस्तान स्पोट्र्स न्यूट्रीशन स्टोर और अपोलो मेडिकल स्टोर फूड न्यूट्रीशन प्वाइंट से बेच रहे थे।

इन दोनों दुकानों से मेरठ के अलावा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हापुड़, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुरादाबाद समेत दूसरे जिलों में नकली फूड सप्लीमेंट की सप्लाई की जा रही थी। आरोपियों ने बताया कि वे रॉ मेटीरियल लाने के बाद उसमें हानिकारक दवाएं मिक्स कर नकली फूड सप्लीमेंट तैयार करते थे। इसके बाद नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड के रेपर्स लगे डिब्बों और पाउचों में पैक कर मेडिकल स्टोरों, फूड सप्लीमेंट की दुकानों और जिम में 3 हजार रुपये से आठ हजार रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेच रहे थे। एक गिरोह काबू आने के बाद अन्य गिरोह अभी भूमिगत हो गए हैं।