इस राज्य में निकली है नर्स की बंपर वैकेंसी, डॉयरेक्ट होगा चयन

इस राज्य में निकली है नर्स की बंपर वैकेंसी, डॉयेक्ट होगा चयन

मध्यप्रदेश में नर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2023 से शुरु होने वाली है। उम्मीदवार 16 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

नर्स पद पर आवदेन के लिए फ्री अप्लाई कर सकते हैं उम्मीदवार 

सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन पदों पर उम्मीदवार फ्री में अप्लाई कर सकते हैं। इसके जरिए कुल 930 पदों को भरा जायेगा। आवेदन करने से पहले जरूरी के सभी डॉक्यमेंट्स को कलेक्ट कर लें।

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन 

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन डायरेक्ट और 6 महिने के सर्टिफिकेट इन क्मयूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के आधार पर होगा। इसके अतिरिक्त एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें BSc Nursing, पोस्ट BSc Nursing, और GNM, साथ ही संबंधिक क्षेत्र की जानकारी होनी चाहिए।

क्या होगी सैलेरी 

चयनित उम्मीदवारों को 28700 रुपये हर महीने की सैलरी होगी। इसके अतिरिक्त वर्क एक्सपीरियंस के आधार पर प्रोत्सान राशि 15 हजार दिया जाएगा। साथ ही राज्य सरकार की तरफ से अन्य सरकारी भत्ते का लाभ भी मिलेेगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेश के समय समय पर चेक करते रहे।

कैसे करें अप्लाई 
  • उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जायें।
  • वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें।
  • आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें।
  • उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।
  • वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा।

उम्मीदवारों की आयु सीमा  21 साल से लेकर 40 के बीच होनी चाहिए। SC, ST OBC. PH वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

ये भी पढ़ें-ICMR ने सर्वेक्षण में कहा गठिया 22.5% भारतीय वयस्कों को प्रभावित करता

Advertisement