DRI ने 160 करोड़ रुपए का तरल मेफेड्रोन जब्त किया

DRI ने 160 करोड़ रुपए का तरल मेफेड्रोन जब्त किया

मुंबई में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने कथित तौर पर मादक पदार्थ के उत्पादन/भंडारण में शामिल एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।  एजेंसी ने मौके से 107 लीटर तरल मेफेड्रोन जब्त किया। इसकी बाजार कीमत 160 करोड़ रुपये है और फैक्ट्री के मालिक और एक गोदाम प्रबंधक सहित दो आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह ऑपरेशन छत्रपति संभाजी नगर में नशीले पदार्थों के उत्पादन और भंडारण में शामिल संस्थाओं पर डीआरआई की कार्रवाई के क्रम में था, जिसे अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा (सीबी) के साथ संयुक्त रूप से चलाया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि एपेक्स मेडिकेम के स्वामित्व वाली दो फैक्ट्रियों के परिसरों पर शनिवार की छापेमारी में तरल मेफेड्रोन की जब्ती हुई, जिसका नेतृत्व डीआरआई की पुणे क्षेत्रीय इकाई और अहमदाबाद जोनल यूनिट के साथ-साथ अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने किया था।

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ की फार्मा कंपनी पर ईडी की रेड, दिल्ली-अंबाला समेत 17 ठिकानों पर छापेमारी

डीआरआई के एक सूत्र ने कहा, ऑपरेशन ने सिंथेटिक दवाओं के बढ़ते उपयोग और ऐसी दवाओं के निर्माण में औद्योगिक इकाइयों के दुरुपयोग पर प्रकाश डाला है। डीआरआई अधिकारियों ने निरंतर जांच के कारण नशीले पदार्थों के उत्पादन/भंडारण में शामिल एक और फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। यह ऑपरेशन नशीले पदार्थों के खतरे से निपटने में अंतर-एजेंसी सहयोग के महत्व पर भी प्रकाश डालता है।

इससे पहले 20 अक्टूबर को छत्रपति संभाजी नगर में डीआरआई के नेतृत्व वाले संयुक्त अभियान के परिणामस्वरूप ग्रे मार्केट में 250 करोड़ रुपये के मादक-मनोदैहिक पदार्थ जब्त किए गए थे। जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ में 23 किलोग्राम कोकीन और 2.9 किलोग्राम मेफेड्रोन शामिल थे।

 

 

Advertisement