हजारों की संख्या में प्रतिबंधित कफ सिरप की बोतलें जब्त

हजारों की संख्या में प्रतिबंधित कफ सिरप की बोतलें जब्त

बिहार में बांका के भागलपुर  मुख्य मार्ग झारखंड बॉडर स्थित चेक पोस्ट के पास जांच के दौरान मिनी कंटेनर से प्रतिबंधित कफ सिरप 24 हजार 160 बोतलें जब्त की गई। शराबबंदी के बाद लोग बड़ी मात्रा में इस कफ सिरप का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में तस्कर बड़ी मात्रा में कोडिन युक्त कफ सिरप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

जिले के अमरपुर प्रखंड थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित कफ सिरप और नशीले पदार्थ का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। शहर के  बस स्टैंड, इंग्लिश मोड़ चौक  सहित थाना क्षेत्र कई इलाकों में खुलेआम कफ सिरप की  बिक्री  की जाती है। ये पुलिस प्रशासन की पहुंच से काफी दूर है।  जिससे कोरेक्स कफ सिरप का धंधा  तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में रहस्यमय बुखार ने दे डाली दस्तक

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कफ सिरप से नई पीढ़ी की भविष्य  तो खराब हो ही रहा है। इसकी लत से युवा पीढ़ी का नस्ल ही बर्बाद हो रहा है।  अमरपुर बस स्टैंड कोरेक्स कफ सिरफ का हब बन चुका है। इस मामले को लेकर उत्पाद विभाग अवर निरीक्षक विनीता भारती ने बताया कि वाहन जांच के दौरान भालजोर चेक पोस्ट के समीप मिनी कंटेनर से प्रतिबंधित कफ सिरप के 24160 बोतल के साथ तस्कर सह चालक को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया कि ड्राइवर का नाम दीपक कुमार है जो ट्रक को रांची से पूर्णिया लेलकर जा रहा था।

 

Advertisement