दो करोड़ रुपये मूल्य की नशीली कफ सिरप हुई जब्त

दो करोड़ रुपये मूल्य की नशीली कफ सिरप हुई जब्त

असम पुलिस ने अपने नशीली दवाओं के विरोधी अभियान में एक बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने असम-त्रिपुरा सीमा पर चुराइबारी पुलिस वॉच पोस्ट पर नशीली कफ सिरप ले जा रही एक 12-पहिया लॉरी को रोका।

ये लॉरी गुवाहाटी से अगरतला जा रही थी। लॉरी को बुधवार की शाम करीब 4:15 बजे नाका पॉइंट पर रोका गया और पुलिस ने उसकी तलाशी ली। उन्हें फ़ेंसेडिल और एस्कुफ कफ सिरप की 40,000 बोतलें मिलीं, जो नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित पदार्थ हैं। जब्त की गई दवाओं की बाजार कीमत 2 करोड़ रुपये आंकी गई है।

पुलिस ने नशीले पदार्थ तस्करी मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। उनमें से एक लॉरी का ड्राइवर है, जिसकी पहचान त्रिपुरा के चुराइबारी पुलिस स्टेशन के तहत पूर्वी फुलबारी गांव के निवासी अब्दुल अली बारी के पुत्र नज़ीर उद्दीन (27) के रूप में की गई है।

ये भी पढ़ें- सरकार फार्मासिस्टों के फर्जी दस्तावेजों की जांच का बढ़ायेगी दायरा

दूसरे का पहचान अनूप तंतुबा के रुप में हुई एक मजदूर जो चौकी पर अनियमित तलाशी में लगा हुआ था। पुलिस को शक है कि अनूप ड्राइवर के संपर्क में था और उसे ड्रग्स के साथ सीमा पार कराने में मदद करने की कोशिश कर रहा था। अनुप का घर असम चुराइबारी निगरानी चौकी के अंतर्गत बंगराल्टल इलाके में है।

दोनों आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और गुरुवार को करीमगंज सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने ड्रग्स के स्रोत और गंतव्य का पता लगाने और रैकेट के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए भी जांच शुरू की है।

 

Advertisement