पांच मेडिकल स्टोर और दो क्लीनिक पर रेड, किए सील

हरिद्वार। सिडकुल थाना क्षेत्र में पांच मेडिकल स्टोर और दो क्लीनिक पर छापामारी की गई। इस दौरान भारी अनियमितताएं पाई गई। जिस पर इन्हें सील कर दिया गया। यह कार्रवाई ड्रग इंस्पेक्टर और पुलिस ने संयुक्त रूप से की। मेडिकल स्टोरों और क्लीनिकों पर नशीली दवाएं बेचे जाने की सूचना मिली थी। टीम ने कुल पांच मेडिकल स्टोर और दो क्लीनिकों को बंद कराते हुए इन पर ताले जड़ दिए। छापामार कार्रवाई से शहर के मेडिकल स्टोर संचालकों में हडक़ंप मचा रहा।

नशीली दवा बिक्री की सूचना पर रेड

हरिद्वार की ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने बताया कि एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल की ओर से जनपद में नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। मेडिकल स्टोरों और क्लीनिकों पर नशीली दवाएं बेचे जाने की सूचना मिली थी। अभियान के तहत रोशनाबाद क्षेत्र में मेडिकल स्टोरों और क्लीनिकों पर जांच की गई। रेड की सूचन से कई मेडिकल स्टोर संचालक शटर बंद कर भाग निकले। दर्जनों मेडिकल स्टोरों की जांच की गई। कहीं भी नशीली दवाएं बरामद नहीं हुईं।

पुलिस को सौंपी चाबियां

तीन मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट, लाइसेंस और पंजीकरण के दस्तावेज नहीं मिले। टीम को देखकर दो मेडिकल संचालक दुकान बंद कर भाग निकले। इस पर टीम ने पांचों मेडिकल स्टोर पर ताला लगाकर बंद कर दिया। इनकी चाबियां पुलिस के सुपुर्द कर दीं हैं।

दो क्लीनिक किए सील

इनके अलावा, दो क्लीनिकों पर भी जांच की गई। यहां भी नशीली दवाएं नहीं मिली। लेकिन भारी अनियमितता पाई गई हैं। क्लीनिक संचालक सीएमओ की ओर से जारी सर्टिफिकेट नहीं दिखा पाए। उनके पास पंजीकरण भी नहीं मिला। इस पर दोनों क्लीनिकों को भी सील कर दिया गया।

मेडिकल संचालकों को हिदायत

ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने बताया कि सभी संचालकों को वैध कागजात और लाइसेंस के बिना मेडिकल स्टोर न खोलने की हिदायत दी गई है। किसी भी मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाएं बरामद नहीं हुई। अनियमितताएं मिलने पर पांच मेडिकल स्टोर और दो क्लीनिक बंद कराए गए हैं।

Advertisement