एसजीपीजीआई के ऑपरेशन थिएटर में लगी भीष्ण आग, 2 मरीजों की मौत

एसजीपीजीआई

लखनऊ। एसजीपीजीआई के पुराने ऑपरेशन थिएटर में वेंटीलेटर फट गया। इससे भीषण आग लग गई। हादसे में दो मरीजों की मौत भी हो गई। आग लगने से चारों तरफ अफरा – तफरी मच गई। अस्पताल में लोग अपनी जान बचाने को इधर-उधर भगने लगे।

जानकारी अनुसार एसजीपीजीआई में पुराने ऑपरेशन थिएटर में वेंटीलेटर फट गया। इससे आग ने भीष्ण रूप धारण कर लिया। आग लगने से चारों तरफ हाहाकार मच गया। इस हादसे के समय ऑपरेशन थिएटर में दो ऑपरेशन चल रहे थे। इसमें एक महिला का इंडो प्लास्टी का आपरेशन किया जा रहा था। वहीं,दूसरी ओर एक बच्ची की हार्ट सर्जरी की जा रही थी। इस हादसे में दोनों की मरीजों की मौत हो गई।

धुएं से दम घुटने से नवजात ने तोड़ा दम

ऑपरेशन थिएटर में जिस समय वेंटीलेटर फटा, तब एक 31 दिन की नवजात की सर्जरी चल रही थी। इस बच्ची की माता का नाम नेहा बताया गया है। पुलिस चौकी इंचार्ज मेवा लाल ने बताया ै कि इस बच्ची की मौत कैसे हुई, अभी ये स्पष्ट नहीं है। बच्ची आग से जली नहीं है। इस कारण माना जा रहा है कि दम घुटने से बच्ची की मौत हुई है। फिलहाल पंचनामा और पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इनकी रिपोर्ट आने पर ही जानकारी मुहैया कराई जाएगी।

एसजीपीजीआई

महिला की हो रही थी इंडो प्लास्टी

इस भीष्ण हादसे के दौरान तैयबा नाम की महिला की इंडो प्लास्टी की सर्जरी की जा रही थी। 26 वर्षीय इस महिला मरीज की भी मौत हो गई है।

सीएम योगी ने लिया एक्शन

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर जल्द ही नियंत्रण पा लिया। इससे अन्य किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, इस हादसे की जानकारी मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं।

Advertisement