हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल पर गिरेगी गाज, स्वास्थ्य विभाग करेगा सील

धनबाद। हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल पर जल्द ही सीलिंग कार्रवई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने पुराना बाजार के टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल को लेकर सीलिंग का फैसला लिया है। इस मामले में जिला प्रशासन से सहयोग के लिए पत्र लिखा गया है।

प्रशासन को लिखा पत्र

सिविल सर्जन डॉ. सीवी प्रतापन ने बताया कि प्रशासन से आदेश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके लिए पुलिस बल की भी मदद ली जाएगी।

यह है मामला

बता दें कि बीती 27 जनवरी को हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल अग्निकांड में डॉ. विकास हजारा, उनकी पत्नी डॉ. प्रेमा हाजरा समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। हॉस्पिटल का क्लिनिकल एक्ट लाइसेंस डॉ. विकास हजारा के नाम से था। अग्निकांड की घटना के बाद अस्पताल का संचालन तो किया जाता रहा, लेकिन नए नाम से लाइसेंस नहीं लिया गया।

पुलिस बल की मांग भी की गई

राज्य स्तरीय टीम और स्वास्थ्य विभाग की जांच में यह मामला सामने आने के बाद इस हॉस्पिटल को सील करने की कार्रवाई की तैयारी चल रही है। सिविल सर्जन का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर यह कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए डीसी को पत्र लिखा गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस बल की मौजूदगी में ही हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल सील किया जाएगा। डीसी से दंडाधिकारी और पुलिस बल की मांग भी की गई है। सभी सहयोग मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

डीसी ऑफिस भेजी फाइल

अधिकारियों ने बताया कि सिविल सर्जन कार्यालय से हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल की फाइल को डीसी ऑफिस भेजा गया है। डीसी ऑफिस से फाइल को मंगाया गया है। प्रशासन से इजाजत मिलते ही सीलिंग कार्रवाई को अंजाम दे दिया जाएगा।

Advertisement