कैमिस्ट शॉप पर छापा, नहीं मिला लाइसेंस, 26 दवाएं की सील

हाथरस (उप्र)। कैमिस्ट शॉप पर छापामारी के दौरान 26 दवाएं सील करने का समाचार है। बताया गया है कि इस मेडिकल स्टोर को बिना लाइसेंस के ही संचालित किया जा रहा था।

यह है मामला

जानकारी अनुसार मथुरा रोड पर हतीसा के निकट स्थित रक्षा अस्पताल में बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर चलाए जाने की सूचना मिली थी। मंडलायुक्त से शिकायत मिलने के बाद विभाग ने यह कार्रवाई की। आदेश के तहत औषधि निरीक्षक ने इस कैमिस्ट शॉप पर 28 दिसंबर को छापामारी की। टीम ने मेडिकल स्टोर से दो दवाओं के सैंपल भी लिए है। इनके अलावा, औषधि निरीक्षक ने दवा दुकान से कुल 26 तरह की दवाएं सीज कर दी हैं। दवा दुकान के सभी दस्तावेजों की भी जांच की गई है।

रक्षा अस्पताल में चल रही दवा दुकान

मथुरा रोड पर हतीसा के निकट स्थित रक्षा अस्पताल में चल रहे मेडिकल स्टोर के खिलाफ शिकायत की गई थी। मंडलायुक्त के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। औषधि निरीक्षक रमेश चंद्र यादव ने अपनी टीम के साथ मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। छापे के समय उन्हें मेडिकल स्टोर पर गौरव सिंह मिले। गौरव सिंह ने खुद को इस दवा दुकान का मालिक बताया। औषधि निरीक्षक के मांगने पर वह दवा दुकान का लाइसेंस नहीं दिखा पाए।

26 तरह की दवाओं को सील कर दिया

कैमिस्ट शॉप

औषधि निरीक्षक रमेशचंद्र यादव ने बताया कि मंडलायुक्त के माध्यम से रक्षा अस्पताल में चल रहे मेडिकल स्टोर के खिलाफ शिकायत मिली थी। यहां छापा मारकर दो दवाओं के सैंपल लिए हैं। इनके अलावा, 26 तरह की दवाओं को सील कर दिया है। जांच के बाद मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जांच के लिए एसीएमओ को नामित किया 

इस बारे में सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह का कहना है कि अस्पताल के पंजीकरण संबंधी दस्तावेजों की जांच के लिए एसीएमओ को नामित किया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्रवाई को अमल में लराया जाएगा।

Advertisement