गोदाम पर रेड कर 70 लाख रुपये कीमत की एक्सपायर्ड दवाइयां बरामद

अमरोहा (उप्र)। गोदाम पर छापामारी कर 70 लाख रुपये कीमत की एक्सपायर्ड दवाइयां बरामद की गई हैं। बताया गया है कि अमरोहा शहर में गांधी मूर्ति के पास स्थित गोदाम पर यह छापामार कार्रवाई रातभर चली । जांच के दौरान करीब 70 लाख रुपये कीमत की एक्सपायर्ड दवाइयां जब्त की गई हैं। दवाइयों को कलक्ट्रेट में रखवा दिया गया है। वहीं, दवाइयों के अलग-अलग सैंपल लेने के बाद इनको जांच के लिए लखनऊ लैब में भेज दिया है।

बताया गया है कि मेडिकल स्टोर का लाइसेंस कैंसिल करने और कोर्ट में केस दर्ज करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। वहीं, अन्य गोदाम पर रखी दवाइयों की जांच के लिए तीन जिलों के अधिकारियों की संयुक्त टीम को गठित किया है।

यह है मामला

जानकारी अनुसार, गांधी मूर्ति तिराहे के नजदीक स्थित कृष्णा मेडिकोज के गोदाम पर रेड की। छापामारी के दौरान स्टोर से लाखो रुपये की एक्सपायर्ड दवाइयां बरामद हुई। यह कार्रवाई एडीएम वित्त एवं राजस्व सुरेंद्र सिंह ने औषधि व खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर की। इस कार्रवाई में अमरोहा के साथ-साथ बिजनौर के औषधि निरीक्षक उमेश भारती व रामपुर जनपद के निरीक्षक मुकेश कुमार भी शामिल रहे।

12 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

टीम ने गोदाम से सीज की गई दवाइयों को कलक्ट्रेट में रखवा दिया है। औषधि निरीक्षक रूचि बंसल ने बताया कि दवाइयों के 12 सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेज दिए हैं। गोदाम से 173 तरह की दवाइयां बरामद की हैं। इनकी बाजारी कीमत करीब 70 लाख रुपये आंकी गई है।

गोदाम
concept image

उनहोंने बताया कि मेडिकल स्टोर के लाइसेंस को निलंबित व कैंसिल करने की कार्रवाई की जा रही है। इस मेडिकल स्टोर का लाइसेंस श्रेय गोयल के नाम पर है। जबकि, गोदाम का लाइसेंस वंदना के नाम से है। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है।

एक्सपायर्ड दवाइयों की कराई जा रही जांच

एडीएम वित्त एवं राजस्व सुरेंद्र सिंह ने बताया कि एक्सपायर्ड दवाइयों की जांच कराई जा रही है। मेडिकल स्टोर व गोदाम पर भी जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। वहीं इस गोदाम पर निगरानी रखने के लिए टीम गठित कर दी है। इस मामले में केस दर्ज कराया जा रहा है। जल्द ही आरोपी मेडिकल स्टोर का लाइसेंस कैंसिल करने की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

Advertisement