कोरेक्स दवा बेचने के आरोप में मामा-भांजे को किया गिरफ्तार, 90 बॉटल जब्त

कोरेक्स दवा

पलामू (झारखंड)। प्रतिबंधित नशीली कोरेक्स दवा की खरीद व बिक्री करने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी रिश्ते में मामा-भांजे हैं। दोनों को जिले के तरहसी के बेदानी चौक से गिरफ्तार किया गया।

90 बॉटल प्रतिबंधित कोरेक्स दवा बरामद

जानकारी अनुसार दोनों आरोपियों के पास से 90 बॉटल प्रतिबंधित कोरेक्स दवा बरामद की गई है। प्रत्येक बॉटल में 100 एमएल दवा भरी हुई मिली है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपियों की पहचान मटपुरही के 29 वर्षीय अमित कुमार पांडे (मामा) पिता अंजनी पांडे एवं 20 वर्षीय चिलहो के नितेश पांडे (भांजा) के रूप में हुई है। दोनों बेदानी चौक पर गुमटीनुमा दुकान में नशीली दवा की खरीद-बिक्री करते थे।

यह है मामला

तरहसी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक सुमित कुमार दास दिवा गस्ती में निकले थे। बेदानी चौक के पास उनहें सूचना मिली कि बगही में पेट्रोलपंप के पास एक गुमटी में प्रतिबंधित कोरेक्स दवा बेची जा रही है। सूचना के तहत तरहसी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा पदाधिकारी डा. नदीम सिद्दीकी के साथ कार्रवाई की गयी। टीम ने गुमटी से 90 बॉटल कोरेक्स दवा बरामद करते हुए दोनों मामा-भांजे को गिरफ्तार कर लिया।

रोजाना 8-10 बोटल बेच देते थे आरोपी

कोरेक्स दवा

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एक वर्ष पूर्व बिहार से एक व्यक्ति पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए आया था। उसने अधिक मुनाफा कमाने का लालच देकर उन्हें कोरेक्स दवा बेचने के लिए कहा। तब से वे इस धंधे में जुड़ गए। वह व्यक्ति लगातार उन्हें दवा लाकर दे जाता था। वे रोजाना कोरेक्स दवा की आठ से दस बॉटल बेच देते थे।

Advertisement