कफ सिरप की सप्लाई करने वाला मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार

रायपुर। कफ सिरप की सप्लाई करने पर मेडिकल स्टोर संचालक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मेडिकल स्टोर संचालक कमलेश उपाध्याय के कब्जे से 23 पेटी कुल 2760 नग कफ सिरप जब्त हुआ है। आरोपी कमलेश नागपुर (महाराष्ट्र) का रहने वाला है। वहीं उसका मेडिकल स्टोर है। बताया गया है कि आरोपी रायपुर के तस्करों की मांग पर बस और कुरियर के जरिए प्रतिबंधित कफ सिरप की सप्लाई करता था।

एसएसपी ने दी जानकारी

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि नशे की चेन तोडऩे के लिए यह कार्रवाई की गई है। कुछ दिन पहले गंज और देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र में आरोपियों को पकड़ा गया था। गिरफ्तार आरोपियों से प्रतिबंधित नशीली सिरप की सप्लाई चैन के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई। आरोपियों ने सिरप को नागपुर निवासी कमलेश उपाध्याय नामक व्यक्ति से खरीदना बताया। कमलेश सिरप को नागपुर से रायपुर बस और कुरियर से भेजता था। टीम ने नागपुर के कमलेश उपाध्याय की जानकारी निकालनी शुरू की।

नागपुर जाकर पकड़ा आरोपी

एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और देवेंद्र नगर पुलिस की चार सदस्यीय टीम को नागपुर रवाना किया गया। टीम के सदस्यों ने आरोपित कमलेश के ठिकाने पर छापामारी कर उसे दबोच लिया। पूछताछ करने पर उसने सिरप को मांग के आधार पर रायपुर व अन्य कई राज्यों में सप्लाई करने की बात स्वीकारी। आरोपित कमलेश उपाध्याय के मकान की तलाशी ली गई। मकान में अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली सिरप का भंडार पाया गया।

रीवा से दवा दुकानदार अरेस्ट

अन्य मामले में प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ अंतरराज्यीय आरोपी दवा दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रामावतार गुप्ता मेडिकल दुकान संचालक निवासी महसांव जिला रीवा रीवा (मप्र) को गिरफ्तार किया है। रामनगर चौकी की टीम ने क्षेत्रांतर्गत सामुदायिक भवन के पास अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करते आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में पता चला कि उसने रीवा से टेबलेट मंगवाई थी। इसके बाद क्राइम की टीम वहां रवाना हुई।

प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बरामद

टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक रामावतार गुप्ता की दुकान पर जाकर रेड की। पूछताछ करने पर उसने बिना किसी दस्तावेज के अवैध रूप से प्रतिबंधित नशीली टेबलेट लोगों को मांग के आधार पर बेचने की बात कही। आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। इसी प्रकार, थाना डीडी नगर क्षेत्र में आरोपित रोहित महानंद के कब्जे से 250 टेबलेट और थाना सरस्वती नगर क्षेत्र में आरोपित जसबीर सिंह के कब्जे से 304 नग टेबलेट बरामद की गई हैं।

 

Advertisement