हॉस्पिटल में नवजात की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने ओटी को किया सील

बकेवर (इटावा)। हॉस्पिटल में ऑपरेशन के बाद नवजात की मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ओटी को सील कर दिया है। इस मामले की जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है।

यह है मामला

बकेवर कस्बा में इटावा रोड पर स्थित केशव हॉस्पिटल में सरायमिट्ठे गांव निवासी शिव सिंह की पत्नी पूजा का डिलीवरी हुई। ऑपरेशन के बाद नवजात की मौत हो गई। हॉस्पिटल के डॉक्टर का कहना है कि बच्चे की पेट में ही मौत हो गई थी। कस्बा स्थित एक अल्ट्रासाउंड मशीन से जांच में इसकी पुष्टि कराई थी। इस मामले में प्रसूता के पति और उसकी मां को जानकारी दे दी गई थी।

दो सदस्यीय टीम ने की जांच

नवजात की ऑपरेशन के दौरान मौत के मामले की जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम से डिप्टी सीएमओ डॉक्टर श्रीनिवास व डॉक्टर यतेंद्र राजपूत पहुंचे। टीम ने हॉस्पिटल में पीड़ित शिव सिंह से पूरे मामले की जानकारी ली व संचालक डॉ. राज गुप्ता से भी क्लीनिक के संबंध में जानकारी की। जांच के बाद टीम ने हॉस्पिटल की ओटी को सील कर दिया।

रजिस्टर्ड नहीं है क्लीनिक

हॉस्पिटल

डिप्टी सीएमओ डॉ. श्रीनिवास के अनुसार हॉस्पिटल स्वास्थ्य विभाग में रजिस्टर्ड नहीं है। क्लीनिक में जच्चा-बच्चा दाखिल हैं। क्लीनिक को फिलहाल सील नहीं किया है। महिला के स्वस्थ होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। मामले की जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है।

Advertisement