दिल्ली एम्स और आरएमएल समेत कई हॉस्पिटल की ओपीडी आज दोपहर तक रहेगी बंद

aims
Aims

नई दिल्ली। दिल्ली एम्स में आज दोपहर ढाई बजे तक ओपीडी की सुविधा बंद रहेगी। इस दौरान होने वाली जांच व अन्य सुविधाएं भी नहीं मिलेंगी। हालांकि सभी प्रकार की आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

आपातकालीन सेवाएं जारी रहेगी

आज अयोध्या में होने जा रहे श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में नई दिल्ली एम्स के अलावा, डॉ. राम मनोहर लोहिया सहित दूसरे अस्पतालों में ओपीडी सुविधा दोपहर ढाई बजे के बाद ही शुरू होगी। वहीं इस दौरान आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेगी। इसे लेकर डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने आदेश जारी किया है।

डेढ़ बजे से ओपीडी पंजीकरण की सुविधा

आदेशों में कहा है कि ढाई बजे के बाद ओपीडी सुविधा के लिए डेढ़ बजे से ओपीडी पंजीकरण की सुविधा शुरू होगी। वहीं, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी। प्रबंधन ने कहा है कि सभी अपॉइंटमेंट को रीशेड्यूल किया जा रहा है और क्रिटिकल सर्विसेज काम करेंगी। अगर कोई मरीज आता है तो उसके इलाज का ध्यान रखा जाएगा। शाम के समय ओपीडी चालू रहेगी।

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर आदेश जारी

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्सव मनाया जा रहा है। इसके लिए 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। वहीं, स्कूलों और कालेजों में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है।

 

Advertisement