सात नशा तस्कर अरेस्ट, 3600 कैप्सूल और आठ किलो चूरापोस्त जब्त

श्रीनगर। सात नशा तस्कर गिरफ्तार कर उनके पास से 3600 कैप्सूल और आठ किलो चूरापोस्त जब्त किया गया है। इन सातों तस्करों को पुलिस ने बारामूला जिले के सोपोर और कुलगाम जिले से दबोचा है।

जानकारी अनुसार सोपोर में पुलिस ने रेबन इलाके में एक मारुति स्विफ्ट कार को तलाशी के लिए रोका। इसमें उमर रशीद शाला और अदनान मंजूर अंतु सवार थे। तलाशी में इनके पास से प्रतिबंधित दवा के 112 कैप्सूल और 11 शीशियां मिलीं।

इस बरामदगी के बाद पुलिस ने दोनों युवाओं को हिरासत में ले लिया। सोपोर के तारजुल इलाके में ही पुलिस दो और नशा तस्करों शहनवाज अहमद उर्फ मंजूर और शब्बीर अहमद को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों के कब्जे से प्रतिबंधित दवा के 1536 कैप्सूल बरामद किए।

3600 प्रतिबंधित कैप्सूल बरामद

पुलिस टीम ने तारजु में ही रेलवे क्रासिंग के पास एक ट्रक को तलाशी के लिए रोका। ट्रक को रमीज वली राथर चला रहा था। ट्रक की तलाशी लेने पर इसमें छिपाकर रखे गए प्रतिबंधित दवा के 3600 कैप्सूल मिले। पुलिस ने ट्रक को जब्त करने के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

नशा तस्कर

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में काजीगुंड के सूमो स्टैंड में गश्त पर पुलिस दल ने संदेह के आधार पर दो युवकों को तलाशी के लिए रुकने को कहा। दोनों युवकों ने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। दोनों युवकों की पहचान अशफाक अहमद राथर और मोहम्मद शरीफ बानी के रूप में हुई है। इनके पास थैले की तलाशी लेने पर आठ किलो पोस्त चूरा मिला। दोनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

रिमांड मांगा जाएगा

पुलिस अधिकारी का कहना है कि सातों नशा तस्करों के खिलाफ मामले दर्ज कर लिए गए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा। इससे नशा खरीदने और इस पेशे से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी ली जाएगी।

Advertisement