एक्सपायरी दवा देने पर मासूम की बिगड़ी तबीयत, नर्सिंग होम पर हंगामा

अलीगढ़। एक्सपायरी दवा देने पर गुस्साए लोगों ने नर्सिंग होम पर हंगामा कर डाला। मामला थाना क्वार्सी क्षेत्र के रामघाट रोड विष्णुपुरी स्थित एक नर्सिंग होम का है। इस नर्सिंग होम में बने मेडिकल स्टोर से खरीदी गई दवा एक्सपायरी डेट की मिलने पर विवाद सामने आया है।

मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ आरोप

मेडिकल स्टोर पर झगड़े की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पीडि़त ने आरोप लगाया कि उक्त स्टोर से उसने दवा ली थी। दवा के सेवन से उसकी चार माह की बेटी की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई । जब इस बारे नर्सिंग होम व मेडिकल स्टोर संचालक से बात की तो उन्होंने अभद्रता की।

यह है मामला

क्वार्सी क्षेत्र के संगम बिहार निवासी हेमंत प्रताप सिंह के अनुसार चार माह पूर्व इसी नर्सिंग होम में उनकी पत्नी ने एक बेटी को जन्मा था। पिछले दो दिनों से बेटी दिव्यांशी को खांसी की दिक्कत हुई। उन्होंने नर्सिंग होम में आकर डॉक्टर से दवा देने को कहा।

डॉक्टर के पर्चे पर वह नर्सिंग होम में ही बने मेडिकल स्टोर से दवा लेकर घर गए। मासूम को यह दवा पिलाई तो उसकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। इस पर जब उन्होंने दवा को ध्यान से देखा तो पता चला कि यह दवा करीब दो साल पहले एक्सपायर हो चुकी है। पीडि़त हेमेंद्र ने बताया कि जब इस बारे में उन्होंने डॉक्टर से शिकायत की तो वे उन्होंने दुव्र्यहार किया।

पुलिस ने आकर शांत करवाया मामला

मामले की जानकारी होने पर बेरोजगार मजदूर किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोर सिंह व प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने संबंधित डॉक्टर से बातचीत करनी चाही, लेकिन वे बिना बातचीत किए नर्सिंग होम मेंचले गए। मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के कुछ पदाधिकारी भी आ गए। नर्सिंग होम पर हंगामा बढ़ता देख स्थानीय पुलिस भी पहुंची और मामले को शांत कराया ।

मेडिकल स्टोर संचालक ने मानी गलती

एक्सपायरी दवा

प्रभारी निरीक्षक क्वार्सी सुभाषबाबू कठेरिया ने बताया कि पीडि़त ने बच्ची को दवा पिलायी नहीं थी। ये सही है कि दवा एक्सपायर हो चुकी थी। इस बारे में मेडिकल स्टोर संचालक से बात करने पर उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार किया है। इस बारे में पीडि़त पक्ष की ओर से शिकायत दर्ज की गई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Advertisement